विदेश जाने के लिए सलमान को नहीं लेनी होगी कोर्ट से इजाजत

125
Banner

बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान के बुधवार को एक बेहद ही अच्छी खबर आई। दरअसल जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान को विदेश जाने की छूट दे दी है। इससे पहले उन्हें विदेश जाने के लिए हर बार कोर्ट से इजाजत लेनी होती थी लेकिन इस फैसले के बाद अब उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं होगी। अब वह बिना इजाजत के विदेश यात्रा कर सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक सलमान के वकील ने जोशपुर सेशन कोर्ट में एक अर्जी डाली थी जिसमें सलमान को विदेश जाने के लिए कोर्ट से बार-बार इजाजत न लेने की छूट दी जाए। कोर्ट ने उनकी इस अर्जी को स्वीकार कर लिया है, जिससे सलमान को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट के फैसले के बाद सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि अब सलमान को विदेश जाने के लिए हर बार कोर्ट से परमिशन लेने की जरूरत नहीं है। हमने कोर्ट ने इसे लेकर एक अर्जी डाली थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

हालांकि अब सलमान को कोर्ट को बस बाहर जाने की जानकारी देनी होगी। गौरतलब है कि सलमान खान पर काला हिरण के शिकार मामले में जोधपुर सेशन कोर्ट में 5 साल की सजा पर सुनवाई चल रही है। इसी वजह से कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि सलमान जब भी विदेश जाएंगे तो उन्हें पहले कोर्ट से परमिशन लेनी होगी, लेकिन अब कोर्ट के नए फैसले के बाद उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ेगा।

वर्क फ्रंट की बात करें तो सलमान खान इन दिनों अपनी मोस्ट अवेडेट फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग माल्टा में कर रहे हैं। इसके अलावा वह विवादित टीवी शो बिग बॉस 12 की शूटिंग भी कर रहे हैं। हाल ही में इसका ग्रैंड प्रीमियर गोवा में रखा गया था जहां पर सलमान भी मौजूद थे। उनका यह शो 16 सितंबर से प्रसारित होगा।